5-cheezein-jo-garbhwati-mahila-ko-nahi-bolna-chahiye

आपके पेट मे पहले से ही एक जान पल रही हैं, इस हालत मै आखिरी चीज जो आपको चाहिए ,वो है बेफिज़ूल की बाते जो आपके उपर गलत असर करे । लोग कब समझेंगे? बच्चे को पैदा करना बच्चों का खेल नहीं है ! ये कुछ चीज़े है जो एक गर्भवती महिला को कभी नहीं बोलना चाहिए।

1. आपको कितना खाना चाहिए?

तो क्या हुआ अगर वह 8 चिकन टिका खाकर और अब आइसक्रीम के तीसरे कटोरे को खत्म कर रही है ? आप उनसे सिर्फ एक सवाल पुछिए ,अगर उन्हें आइसक्रीम के साथ चॉकलेट फ़ज भी चाहिए ? वो अब दो लोगो के लिए खाती है। थोड़ा अच्छा बनने मे कोई हर्ज़ नहीं।

2. गर्भावस्था पर इतनी सारी किताबें क्यों पढ़ती हो ?

किताब पढ़ना कोई बुरी बात नहीं है। अगर वो आठवा किताब खत्म करके नौवे किताब पढ़ने की कोशिश मे , तो आपका क्या नुकसान हो रहा है ? आपका सिर्फ एक फ़र्ज़ है ,कि आप उनसे पूछे अगर उन्हें तकिये की ज़रूरत तो नहीं ? उनके मन मे बहुत सारी जिज्ञासा है और किताब इन्हेमिटा सकती है।

3. आपका शरीर नोरमल होजायेगा

आप को क्या लगता है ? उनका शरीर अबनोरमल है ? क्या हुआ अगर उनका वज़न बढ़ गया है ? उनके अंदर एक छोटी सी नन्ही सी जान पाल रही है. जब तक आप अपना मुह चलाएंगे ,वो अपने अंदर एक दुनिया बना लेगी।

4. आपकी खाने की लालसा चली जाएगी

आपके अंदर एक जान पाल रही है क्या ? नहीं ना ?आपको खाने की इच्छा हो रही है ? नहीं ना ? तोह बोलना छोड़ दिज्ये, उन्हें रात के बारा बजे चॉकलेट और चेरी खाने की इच्छा है , एक 24 घंटे चलने वाली राशन की दुकान ढूंढ लीजिये या फिर अपने फ्रिज मै बहुत सारा खाना रखिये।

5. मुझे पता है की आप किस दर्द से गुज़र रही हो

आपको क्या सच्ची मै लगता है की आप जानते है वो किस दर्द से गुज़र रही है ? एक बार फिर से सोच लीजिए , आप कोई तरबूज़ जितनी बड़ी जान अपने सेब जैसी चीज़ के अंदर से नहीं निकाल रहे है। कभी सोचना भी मत कि किडनी स्टोन पास करना, एक छोटी सी नन्ही सी जान को जनम देने जितना आसान है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: