5-tarah-ki-saas

आप शादी शुदा है, क्या आप अब ज़िन्दगी भर खुश रहेंगें ? नहीं, अभी तो आपने बस लड़ाई जीती है, युद्ध तो अभी बाकी है मेरे दोस्त। जब आपकी शादी होती है तो मुझे ये तो नहीं पता कि आपकी शादी सिर्फ आपके पति से होती है या उनके पूरे परिवार से पर मुझे ये ज़रूर पता है की आपकी सास से आपकी शादी पक्का हुई होगी। अच्छी सास मतलब अच्छा जीवन। रोज़ के सास बहु सीरियल अब आपको अपनी लाइफ लगने लगेगी। अब हम आपको आपकी सास के ५ प्रकार बताते है

1. ईर्ष्या वाली सास

उन्हें सिर्फ एक बात का दुःख है कि उनका बेटा उन से छीन गया , ये तो उन्होंने सोचा ही नहीं होगा कि उनके घर मे लक्ष्मी माँ का प्रवेश हुआ है। अगर आपकी सास ईर्ष्या वाली है तो मै माफ़ी माँगती हूँ , क्युकि आपके बुरे दिन शुरू हो गये है। ये बहुत से चीज़ो की वजह से हो सकते है, जैसे बेटे के लिए बहुत ज़यादा प्यार, बेटे की चिंता आती आधी। आपकी सास कभी इस बात पे भरोसा नहीं कर पायेगी की आप उनके बेटे के लिए बिलकुल सही है।

2. दखल देने वाली सास

आपकी सास आपके बारे मे सब कुछ जानना चाहती है। आप क्या काम करती है क्या नहीं करती , घर के सारे काम कैसे सँभालते हो , आपके काम की हर जानकारी रखना ज़रूरी समझती है। वो ज़यादा बुरी भी नहीं है पर अच्छी भी नहीं। आपकी सास बिलकुल अंजान रहेंगी कि वो आपको कमज़ोर समझती है पर वो यही सोचती है। कभी कभी आपको ये अच्छा ना लगे पर कोई बात नहीं , आमतौर पर सबके घर में होता है।

3. चालाकी करने वाली सास

हाँ , सही सुना अपने चालाक सास। चाहे आप माने या ना माने दुनिया में आधे से ज़यादा सास जोड़ तोड़ वाली ही होती है। क्युकि उनके मन में सिर्फ एक ही बात होती है कि उनका बेटा जो भी करे उनके मर्ज़ी से हो चाहे उसके लिए उन्हें अपने बेटे को ब्लैकमेल ही ना करना पड़े। ये शायद आपकी पति पर भारी पड सकता है। क्युकि इसका यह मतलब है की वो अपने बीवी और माँ के बीच मे से किसको चुने।

4. चिपकने वाली सास

आप कही भी हो घर मे या घर से दूर ,आपकी सास सिर्फ एक चीज़ चाहती है , कि आप उन्हें कॉल करते रहे। रोज़ नहीं पर हर अवसर पर उन्हें कॉल करे। वो यह चाहती है कि वो आपके कॉल लोग मे सबसे पहले हो और अगर आप गलती से भी भूल गए उन्हें किसी अवसर मे कॉल करना तो सोच लीजिए कि वो दिन आपका अंतिम दिन है। वो आपकी सच्ची दोस्त और सास दोनों साथ में बनाना चाहती हैं । थोड़ा समय ज़रूर लगेगा समझने में की वो सही में क्या चाहती है।

5. साथ देने वाली सास

आपकी सास को आपसे कोई आपत्ति नहीं है। वो आपका ध्यान भी रखती है और आपसे प्यार भी उतना ही करती है। न ही वो आपको नीचा दिखती है, न ही वो आपको डाटंती है बल्कि वो आपको सही राह दिखाती है। अगर आपकी सास साथ देनी वाली है तो आपको नहीं पता आप कितनी खुश किस्मत वाली है। आपकी ज़िन्दगी बहुत अच्छा जा रही है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: