bacche-ke-baad-apni-pehli-anniversary-par-karne-ke-liye-7-mazedaar-cheezen

वर्षगांठ हमेशा केवल जोड़ियों के लिए आरक्षित होते है। आप दोनों अपनी पसंदीदा जगह पर रोमांटिक डिनर करने जाते थे, लेकिन अब सिर्फ आप दोनों हीं नहीं है,परंतु आपका बच्चा भी आपके साथ है। तो आप अपने शादी की पहली सालगिरह में अपने बच्चे को कैसे शामिल करेंगे? यह ७ मज़ेदार चीजें हैं जो आप एक बच्चा होने के बाद अपनी पहली वर्षगांठ पर कर सकते हैं:

1. घर पर एक डिनर डेट 

अपनी शादी की सालगिरह पर बाहर जाना एक मामुली बात होती थी , लेकिन आप अब ऐसा नहीं कर सकते हैं क्योंकि अब आपको अपनी बच्चे के बारे में भी सोचना पड़ेगा। आप अपने बच्चे को अपनी माता-पिता के घर पर छोड़ सकते हैं यदि आप अपने पति के साथ अकेले बाहर जाना चाहते हैं, लेकिन आप शायद भोजन करते समय अधिकतर समय के लिए अपने बच्चे के बारे में बात करेंगे। इसलिए एक बेहतर और अनुकूल योजना यह है कि आप अपने घर पर एक डिनर डेट मनायें। जब आप बाहर निकलते हैं तो आपको सजने संवरनें के बारे में सोचना पड़ता है। इसके बजाय आप कुछ विशिष्ट खाना बना सकते हैं या बाहर से मंगवा सकते हैं। इसका दूसरा लाभ यह है कि आप अपना खाना खाने के दौरान अपने बच्चे पर नजर रख सकते हैं।

2. अपनी पहली डेट को फिर से अनुभव करें  

अपनी पहली डेट याद है? ज़िस दिन से आप अपने पति से प्यार करने लगे? उस स्थान, तिथि और क्षण में वापस जाएं जहां आपकी प्रेम कहानी शुरू हुई और इसे फिर से जीएें, इस बार, अपने बच्चे के साथ। हर जोड़ी को यह कम से कम एक बार करना चाहिए क्योंकि यह उन यादों को वापस ले आएगा।

3. एक होटल में छुट्टी मनाना

बच्चे के पैदा होने से पहले, आप अपने पति के साथ छोटी यात्राओं पर जाते थे। चूंकि यह अब संभव नहीं है, इसलिए आप अपनी खुद की छुट्टी बना सकते हैं, कुछ घंटों के लिए ही सही। आप और आपके पति एक होटल के कमरे को बुक करके  किसी को अपने बच्चे की देखभाल करने की ज़िम्मेदारी दे सकते है। यह आप दोनों के लिए एक छोटी सी छुट्टी हो सकती है जहां आप बाहर से खाना मंगवा सकते हैं और उसके साथ अपने बच्चे की निगरानी भी सकते हैं। आप एक-दूसरे के साथ उपहारों का आदान-प्रदान कर सकते हैं, कुछ शैंपेन पी सकते हैं, और अपने बच्चे को सुलाने के लिए समय पर वापस भी आ सकते हैं।

4. अन्नप्राशन मनाना 

यदि आप एक उत्सव की तलाश कर रहे हैं और अभी भी अपने बच्चे को दाई के साथ अकेला छोड़ना नहीं चाहते हैं, तो यह आपके सर्वोत्तम विकल्पों में से एक है। आप अपने घर पर एक छोटी पार्टी को एक अन्नप्राशन के रूप में मना सकते हैं।आप  अच्छा खाना, अच्छा शराब, और अपने करीबी दोस्त और रिश्तेदारों के साथ मज़ा करते समय अपने बच्चे की देखभाल भी कर सकेंगे।

5. एक फिल्म देखने के लिए बाहर जाएं

आप अपने कर्तव्यों से एक छोटा सा ब्रेक ले सकते है ! अपने बच्चे को उनके दादा-दादी के साथ छोड़ कर, आप एक फिल्म देखने जा सकते है (या, अगर आप चाहते है, तो बच्चे को साथ में ले जाएं) | यदि आप चिंतित हैं कि आपका बच्चा आपको मूवी थियेटर में असुविधाजनक करेगा, तो घर पर देखने के लिए एक मजेदार फिल्म चुनें।

6. टर्फ और मोमबत्तियाँ

आप डिनर के लिए बाहर जाना नहीं चाहते, लेकिन आप घर पर एक मामूली डिनर भी नहीं करना चाहतें? कोई बात नहीं! अपने छत या बालकनी पर एक रोमैंटिक कैंडललाइट डिनर मनाएं! इस तरह, आप अपने बच्चे की देखभाल भी कर सकते हैं, और चुन सकते हैं कि आप सजना संवरना चाहतें हैं या नहीं।

7. बोलिंग करने जाएं और उसके बाद बाहर से खाना मंगवाएें

अपने बच्चे को बॉलिंग लेकर जाएं! जब आप और आपके पति एक खेल में एक-दूसरे को पराजित करने की कोशिश करते हैं, तो आपका बच्चा हंस उठेगा। घर जाने से पहले कुछ चीनी या इतालवी खाना ख़रीद लें। इस तरह, एक मजेदार तरीके से आप अपनी शादी की सालगिरह मनाने के दौरान अपने बच्चे को भी इसमें शामिल कर सकतें हैं।

Leave a Reply

%d bloggers like this: