in-5-tv-karyakram-ko-maataon-dwara-bahut-zyada-pasand-kiya-jaa-raha-hai

माताओं के पास प्रसारित होने वाले हर दूसरे टीवी कार्यक्रम को देखने का समय नहीं होता है, लेकिन वे अपने मनपसंद कार्यक्रम को भी नहीं छोड़ सकती। हमारा मतलब हिंदी गाने के साथ साबुन बेचने वाले से नहीं हैं, जो कि हमारे दिल में एक अलग घर कर बना लेते हैं। लेकिन ये सिर्फ उन टीवी कार्यक्रमों की एक सूची है जिन्हें देखने के बाद माताओं को कुछ सुकूनमिलेगा, कुछ सीखने को मिलेगा या शायद बस जिन्हें वो देखना पसंद करेंगी।

1. राई़वलस इन लॉ

यह एक नया चैनल FYI टीवी 18 पर दिखाया जाता है जो एक खाना पकाने का शो है ज़ो काफ़ी मज़ेदार है। इस शो में शेफ विकी रत्नावनी है जो सास और बहू को एक ही पकवान पकाने की मित्रतापूर्ण प्रतियोगिता में एक-दूसरे के ख़िलाफतैयार करते  हैं। फिर शेफ विकी रत्नावनी उस पकवान को बेटे और पति को समान रूप से परोसते हैं । फिर बेटे और पति को बेहतर पकवान के बारे में फैसला करने के लिए और अनुमान लगाने के लिए कहा जाता हैं कि पकवान किस ने पकाया हैं ? ओह! मैं उनकी स्थिति में कभी नहीं होना चाहता। माताओं को यह शो इसलिए पसंद है क्योंकि यह एक मजेदार तरीके से सास -बहू के रिश्ते की गतिशीलता को प्रदर्शित करता है। इसके अलावा, यह शो सोमवार को 10 बजे प्रसारित किया जाता है जब बच्चे घर पर नहीं होते हैं और इसलिये माताएँ बिना किसी रुकावट के शांतिपूर्वक यह शो देख सकतीं हैं।

2. मम्मी का मैजिक

यह एक और खाना पकाने वाला शो है जो कि हर शुक्रवार दोपहर 2:00 बजे FOOD FOOD चैनल पर दिखाया जाता हैं। इस शो में शेफ अमृता रायचंद है, जिन्हें आप अन्य टीवी शो से याद कर सकते हैं। हालांकि, इसका कारण यह है कि माताओं को यह शो पसंद है क्योंकि  शेफ अमृता व्यंजनों की एक तालिका के बारे में बताती हैएक माँ की जिंदगी में सबसे बड़ी समस्याओं में से एक हैं, कि वो किस तरह अपने बच्चे को स्वस्थ भोजन खिलाएं ? शेफ अमृता रायचंद हमें दिखाती है कि कैसे विभिन्न प्रकार के मिठाई, नाश्ते और व्यंजन बनायें जो स्वस्थ भी हो और स्वादिष्ट भी ।

3. बैंड बाजा ब्राइड

यह शो शुक्रवार को शाम 10 बजे और शनिवार को दुबारा दोपहर को 4 बजे NDTV GOOD TIMES पर प्रदर्शित होता है। इस शो ने बहुत लोकप्रियता हासिल की है, खासकर सुप्रसिद्ध डिज़ाइन- सब्यसाची के आने के बाद । हर किसी को बदलाव पसंद है, खासकर जब एक शादी के दौरान सौंदर्य प्रसाधन और बाल स्टाइलिंग के साथ बदलाव किया जाता है, यही कारण है कि पूरे भारत में माताओं द्वारा इस शो को पसंद किया जा रहा हैं। माताएँ अपनी शादी के समय को याद करते हुए, सभी प्रकार की अच्छी और मज़ेदार यादों को याद करती हैं। इस शो में दर्शाए गए शादी और बदलाव को देखने के बाद हर कोई अपने में भी बदलाव लाना  चाहेगा । यह एक मजेदार शो है, खासकर अगर आप मेकअप से प्यार करतीं हैं ।

4. रियल 2 स्टेटस कपल

क्या आप सभी को चेतन भगत द्वारा लिखी गई किताब याद है, जो हम सभी को बहुत पसंद है?  खैर कोई बात नहीं, यह शो उस किताब का असली जीवन में उतारनें की कोशिश हैं। । इस शो में वास्तविक जोड़ों को दिखाया गया है जो विभिन्न क्षेत्रों से हैं । यह शो इस प्रकार की शादी में होने वाले  समझौतो और कठिनाइयों का प्रदर्शन करता है। यह मजेदार शो है जो कि आपको किसी दूसरे व्यक्ति के परिवार में प्रवेश करते समय होने वाले समझौतो और कठिनाइयों की  याद दिलाएगा। यह मंगलवार और बुधवार को चैनल FYI टीवी 18 पर दिखाया जाता है, यह शो वास्तव में आपको उस दिन वापस ले जाएगा जब आप एक नई दुल्हन थीं।

5. कॉफ़ी विद करन

अंत में, एक शो जो हम कभी भी देखना नहीं छोड़ते और वह है – कॉफ़ी विद करन। कॉफी के साथ बॉलीवुड की गपशप सभी पसंद करते है। हम सभी को हमारे पसंदीदा मशहूर हस्तियों को  स्क्रीन पर देखना पसंद है और यह एक ऐसा शो है जो उन मशहूर हस्तियों की रोज़मर्रा जिंदगी को सांझा करने के साथ करीबी और निजी करता है। देखने के लिए यह भी एक और मनोरंजक शो है और यह शो प्रसारित भी रात के नौ बज़े होता हैं जब बच्चे सो जाते हैं। हर रविवार को माताएँ मशहूर हस्तियों के साथ मजाक भरी बातचीत का आनंद ले सकतीं  हैं ।

Leave a Reply

%d bloggers like this: