veh-4-cheezein-jo-aapke-pati-karte-hain-jise-dekhkar-aap-unse-aur-bhi-zyaada-pyaar-karti-hain

बच्चे को संभालना एक आसान काम नहीं है, लेकिन हर कदम पर किसी को आपका साथ देना, इसे मजेदार बना सकता है। आपके पति, अपने तरीके से, आपका दिन बना सकते है जब वह बच्चे की देखभाल में मदद करतें हैं। यहां 5 छोटी चीजें हैं जो आपके पति करते है जिसे देखकर आप उनसे और भी प्यार करने लगती हैं:

1. जब वह बच्चे के डायपर को बदल देतें है

क्या आप उनसे और प्यार नहीं करते जब वह खुद से ही बच्चे के डायपर को बदलने का फैसला करते है? आप बहुत थक गए हैं, और फिर, आपका छोटा बच्चा रोना शुरू कर देता है। आप जानते हैं कि बच्चे ने डायपर को गंदा कर दिया है और उसको बदलना जरूरी है, लेकिन आप यह करना नहीं चाहतें हैं। तब आपके पति आपको बचाने के लिए आ जाते हैं। स्थिति को देखते हुए, वह खुद से ही बच्चे के डायपर को बदल लेते हैं , और आपका प्यार उनके लिए बढ़ जाता है।

2. जब वह बच्चे के साथ खेलते हैं

जब आप अपने पति को अपने बच्चे को अपनी पीठ पर एक सवारी कराते देखतें हैं, तो आपका दिल खुशी और उनके लिए प्यार से भर जाता हैं। वह अभी ही काम से वापस लौट आये है और बहुत थक गए है, लेकिन फिर भी वह बच्चे के साथ खेलने का फैसला करतें है।

3. जब वह बीच-रात के दौरान बच्चे का ख्याल रखते है

आप सोने वाले हैं, और बस, आपका बच्चा फिर से रोने लगता है। आप अब रोने वाले हैं, लेकिन आपके पति आपको बचाने के लिए आ जाते है! वह बच्चे को चुप कराने लगते है , और उसे सुलाकर कमरे में वापस आ जाते हैं।

4. जब आप बाहर जाते है और वह बच्चे की देखभाल करने के लिए घर पर रह जाते है

तो, आपके दोस्त मिलने की योजना बना रहे हैं, और यद्यपि आप उनसे मिलना चाहते हैं,पर आप जानते हैं कि आपको अपने बच्चे के साथ घर पर रहने की ज़रूरत है। आपके पति आपको बताते है कि वह घर पर रहेंगे, और आप आश्चर्यचकित रह जाती हैं। आप बाद में अपने दोस्तों के साथ मजा करेंगी, लेकिन आप पूरे समय उनके बारे में सोचते रहेंगी।

5. जब वह सही बातें कहते है

वह आपको ‘तुम सबसे अच्छी माँ हो’ कहते हैं, जब आपका दिन बुरा जाता हैं; वह आपको ‘तुम यह कर सकती हों!’ कहते हैं जिस दिन आप उदास होते हैं, और ‘मैं तुमसे प्यार करता हूं’ जब आप दुखी हैं। पति एक आशीर्वाद हैं! आप और आपके बच्चे के लिए उनके प्यार का दिखावा शायद कम लग सकता है, लेकिन उनकी भावना में कोई कमी नहीं होती। जब आप सोचते हैं कि आप उनसे और प्यार नहीं कर सकती हैं, तो वह आपके बच्चे को गले लगाते है और आपका प्यार फिर से नयी ऊंचाइयों को छू लेता है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: