baby-talk

मेरी प्यारी मम्मा,

मुझे पता है, वैसे तो हम दुनिया के लिए नहीं मिले हैं पर मैं तो आपके ही शरीर का हिस्सा हूँ। पहले तो मैं यह बोलूंगा/बोलूंगी की मैं बहुत किस्मत वाली हूँ जो आप मेरे मम्मी हो। मैं यहाँ हूँ मम्मी। पता है, यहाँ बहुत अँधेरा है, पर मैं यहाँ बहुत आराम से हूँ। माँ, मैं और इंतज़ार नहीं कर सकता आपकी बाँहों में आने के लिए.

आपको पता है – अभी हमारी नसों में एक ही खून दौड़ रहा है और हमारा शरीर का कुछ अंग भी एक है। मई भी वही खाता/खाती हूँ जो आप खाते हो माँ। मुझे यह सब पता है क्यूकि हम एक कॉर्ड से जुड़े हैं जिसे अम्बिलिकल कॉर्ड कहते हैं। आपका पोषण भरा और टेस्टी खाना मुझे स्वस्थ रखता है।

आपको पता है! मैं आपकी आवाज़ पहचान सकता हूँ। मुझे पता है आप मुझसे बात करते हो, मुझे कहानियां सुनाते हो, मुझे पापा के बारे में बताते हो, मेरे लिए गण भी गाते हो। मैं आपको सुन सकता हूँ। जब भी आप अपने पेट को छूते हो, मेरा दिल खुश हो जाता है और मेरा आपसे मिलने का मन करता है। मुझे आपके साथ सुरक्षित महसूस होता है।

आप मुझे तब लगते हो जब आप हँसते हो। आप यह काफी बार भी करते हो मम्मा। ऐसे तो मुझे नई पता की क्यों पर जब भी यह होता है, मुझे बहुत अच्छा लगता है।

आपको याद है कभी कभी आपको पेट में गुदगुदी लगती है, वह इसलिए क्यूकि मुझे हिचकियाँ आती है। आपको मेरी हरकतें समझ आ जाती होंगी।

वैसे तो मैंने ज़्यादा सुना नहीं, पर सोचता हूँ आपके साथ यह बाहर की दुनिया भी कितनी अच्छी होगी। हम दोनों मिलकर बहुत मस्ती करेंगें। मुझे उन सब से भी मिलना है जो इस सफर में हमारे साथ रहे हैं। मुझे पापा से भी बहुत सारी बातें करनी है। वह मुझे बताते हैं की वह आपको कितना पसंद करते हैं और अब मुझे भी।

माँ, मुझे पता है आपको कभी कभी कितना तनाव होता हैं। आप मुझसे यह छुपा नहीं सकते क्यूकि मैं तो आपके अंदर हूँ। आप इसे कैसे संभाल पा रहे ह माँ?? मई जब आ जाऊंगा ना, तब हम दोनों मिलकर टेंशन को भगा देंगे।

आप अनोखे हो माँ। ना जाने कितने सारे प्रोब्लेम्स आये। आपकी तबीयत भी ख़राब हो जाती है, पर आप उन सब से लड़ जाती हैं। आप बहुत बहादुर हो माँ।

मैं वादा करता हूँ माँ, मैं हमेशा आपके साथ आपके लिए रहूँगा। मैं हमेशा आपको सम्मान दूंगा और हर स्तिथि में आपके बाज़ू रहूँगा चाहे कुछ भी हो।

बहुत सारे प्यार के साथ

आपका/आपकी। …. (surprize)

क्या आप भी शिशु से यह कहना चाहती हैं की आप उससे बहुत प्यार करती हैं। तो शेयर करें और पूरी दुनिया को बताएं –

Leave a Reply

%d bloggers like this: