video-dance

 

 

आपके शिशु की जन्म तारीख का क्या महत्तव होता है?

हम जानतें हैं की सामने शिशुओं की पूरी ज़िन्दगी पड़ी है। आपको यह जानके हैरानी होगी कि वैज्ञानिकों ने खोज किया है कि शिशु का जन्म का महीना, उसके व्यवसाय पर प्रभाव डालता है। जी हां, इसका मतलब यह है कि वह उनका, व्यवसाय की तरफ झुकाव दिखता है। आइये जानते हैं आपके शिशु का जन्म का महीना उनके व्यवसाय के बारे में क्या कहता है –

1. जनवरी

यह बच्चे बहुत ही जल्दी परिपक्व हो जाते हैं। यह अपने उम्र से बड़ा बर्ताव करते हैं। इन्हे मौज- मस्ती में थोड़ी दिक्कत हो सकती है। यह समय के पक्के हैं। इन्हें प्रोत्साहन की जावत पड़ेगी, कुछ ऊँचा पाने के लिए। इनका व्यवसाय वसूली का होगा।

2.फरवरी

यह साफ़ दिल के निकलेंगे। यह खुद के डैम पे जीना पसंद करेंगे। इनके लिए कलाकार होना बेस्ट व्यवसाय है।

3. मार्च

यह बहुत ही जज़्बाती निकलेंगे। यह निडर भी रहेंगे। इनके लिए पाइलेट बनना सबसे सही है।

4. अप्रैल

यह बहुत ही सक्रिय होंगे और रिस्क से बिलकुल नहीं डरेंगे। यह हमेशा हिलते हुए ही दिखेंगे। यह उन बच्चों में से हैं, जो पेड़ों पर जाएँ, या कहीं से छलांग लगाएं। यह अक्सर अपने लिए फुटबॉलर, या डॉक्टर का व्यवसाय चुनते हैं।

5. मई

यह काम जज़्बाती होते हैं। इन्हें सोचना पसंद होता है। यह आराम प्रेमी हैं।यह जो शुरू करते हैं, उसे ख़तम करके ही डैम लेते हैं। इनके लिए डेंटिस्ट की व्यवसाय सही होती है।

6. जून

यह काफी मज़ेदार लोगों में से हैं। इन्हें दूसरों को खुश करना पसंद है। इनके पास शब्द काम होते हैं। यह लिख के बेहतर तरीके से बयां कर सकते हैं।

यह एक अच्छे अभिनेता बन सकते हैं।

7. जुलाई

इन्हे चीज़ों को पालना बहुत पसंद आएगा। यह पालतू जानवरों के शौकीन निकलेंगे। यह दूसरों की भावनाओं की क़द्र करेंगे। इनकी सोचने की शक्ति भी बहुत तेज़ निकलेगी। यह एक अच्छे इंजीनियर निकलेंगे।

8. अगस्त

इन्हें शाही तरीकों से रहना पसंद आएगा। इन्हे समाज में काफी इज्जत और नाम भी मिलेगा। इन्हें लाइमलाइट में रहना पसंद आएगा। भी सुनना पसंद आएगा। वैसे तो यह बहुत केयरिंग भी निकलेंगे। यह पॉलिटिक्स में आगे जा सकते हैं।

9. सितम्बर

यह वह लोग हैं जिन्हे परफेक्शनिस्ट कहा जाता है। यह काम की बारीकी में गौर करते हैं। यह दूसरों का ख्याल रखते हैं। कभी कभी यह दूसरों के लिए अपना बहुत कुछ नौछावर कर देते हैं।

यह एक अच्छे प्रोडूसर बन सकते हैं।

10. अक्टूबर

इन्हें डिसिशन लेने में काफी दिक्कत होती है। यह हर चीज़ों के दो पहलु देखते हैं। यह लोगों के चहिते होते हैं। साथ ही यह काफी आकर्षित भी होते हैं। इन्हें लोगों के साथ रहना पसंद होता है।

इन्हे अभिनेता बनने के बारे में विचार करना चाहिए।

11. नवंबर

यह लोग बहुत गंभीर किस्म के होते हैं। यह हर बात की गहराई तक जाते हैं। इन्हे सुलझाना पसंद है। यह जन्म से ही कारोबारी बनेंगे।

12. दिसंबर

यह बहुत ही सक्रिय होते हैं। इनकी सोच बाहत सकारात्मक होती है। यह चीज़ों की तारीफ करने से पीछे नई हटते। इन्हे लेखक बनने में दिलचस्पी रहेगी।

 

Leave a Reply

%d bloggers like this: